Home राज्य रेलवे ने चलाई कई स्पेशल ट्रेनें, होली में लाखों यात्रियों का घर...

रेलवे ने चलाई कई स्पेशल ट्रेनें, होली में लाखों यात्रियों का घर जाना हुआ आसान

Desk: होली में ट्रेनों में टिकट नही मिलने से परेशान होने की जरुरत नहीं है। रेलवे उत्तर प्रदेश और बिहार समेत देश के कई शहरों के लोगों के लिए होली स्पेशल ट्रेन चलाने की घोषणा की है। अब ट्रेनों में आपका टिकट कन्फर्म हो सकता है। रेलवे के इस कदम से लाखों यात्रियों को राहत मिलेगी, जो त्यौहार पर घर जाने की इच्छा रखते हैं। ये ट्रेनें कई रेलवे स्टेशनों पर रुकते हुए भी जाएंगी।

दरअसल, होली की वजह से ट्रेनों में भीड़ बढ़ रही है। पूर्व दिशा की ओर जाने वाली लगभग सभी ट्रेनों में लंबी प्रतीक्षा सूची है। कई ट्रेनों में नो रूम (टिकट बुकिंग बंद होना) दिखा रहा है। इस स्थिति में घर जाने वालों की परेशानी बढ़ गई है। यात्रियों की परेशानी दूर करने के लिए रेलवे ने होली विशेष ट्रेन चलाने की घोषणा की है। इससे दूसरी ट्रेनों में कंफर्म टिकट हासिल करने से वंचित रह गए यात्रियों को राहत मिलेगी।

दिल्ली से पटना, भागलपुर, गया, रांची सहित बिहार के अन्य शहरों में जाने के लिए यात्रियों को होली तक कंर्फम टिकट नहीं मिल रहा है। इसी तरह की परेशानी माता वैष्णो देवी जाने वाली यात्रियों को हो रही है।

जरूरत के अनुसार और भी ट्रेनें चलाई जाएंगी

दरअसल, कोरोना संक्रमण की वजह से अभी कम संख्या में ट्रेनें चल रही हैं और उनमें भी सफर करने के लिए कंफर्म टिकट जरूरी है। जनरल कोच के लिए भी यात्रियों को पहले टिकट बुक कराना पड़ता है। अधिकारियों का कहना है कि अलग-अलग रूट पर यात्रियों को भीड़ को देखते हुए विशेष ट्रेनें चलाई जा रही हैं। जरूरत के अनुसार और भी ट्रेनें चलाई जाएंगी।

दिल्ली पुलिस से बातचीत में दुल्हन के मुंह से निकल गई सच्चाई, अब 3 साल तक नहीं हो सकती शादी

उत्तर रेलवे ने 18 होली विशेष ट्रेनें चलाने की घोषणा की है। इन ट्रेनों में दिल्ली से चलने वाली ट्रेनें भी शामिल हैं। बिहार व उत्तर प्रदेश के साथ ही महाराष्ट्र व दक्षिण भारत के लिए भी विशेष ट्रेनें चलेंगी। इन विशेष ट्रेनों के चलने से देश के कई शहरों के यात्रियों को राहत मिलेगी। जिनको टिकट नही मिल रहा है ऐसे लोगों के लिए यह राहत देने वाली खबर है।

दिल्ली से चलने वाली होली विशेष ट्रेनें

आनंद विहार टर्मिनल-वाराणसी, आनंद विहार टर्मिनल-जोगबनी, नई दिल्ली-बरौनी, आनंद विहार टर्मिनल-पटना, आनंद विहार टर्मिनल-गया, आनंद विहार टर्मिनल- कामख्या, आनंद विहार टर्मिनल-लखनऊ एसी सुपर फास्ट, हजरत निजामुद्दीन-लखनऊ एसी सुपर फास्ट, नई दिल्ली-श्री माता वैष्णो देवी कटड़ा, श्री माता वैष्णो देवी कटड़ा-वाराणसी, हजरत निजामु्द्दीन-तिरुवनंतपुरम, हजरत निजामुद्दीन-नांदेड़ एक्सप्रेस।

RELATED ARTICLES

आचार्य श्रीरंजन सूरिदेव जी की 95वीं जयंती समारोह का आयोजन, पत्रकार प्रवीण बागी समेत 9 पत्रकार और साहित्यकार सम्मानित

आचार्य श्रीरंजन जैसे साहित्य मनीषियों ने सदैव अपने लेखन और कर्म से साहित्य और साहित्यकारों को नवीन मार्ग का निर्देश किया है।"...

पटना जिला क्रिकेट संघ के चुनाव, स्क्रूटनी के बाद केवल पांच कैंडिडेट शेष, 31 अक्टूबर को जीत की घोषणा

लंबे वक्त के बाद पटना जिला क्रिकेट संघ के चुनाव की घोषणा हुई। विशेष आम सभा में चुनाव कराने के लिए...

कायस्थ मतदाता एकजुट होकर NDA प्रत्याशियों को भारी बहुमत से विजयी बनाये – आरके सिन्हा

 बिहार में दो सीटों पर 30 अक्टूबर को उपचुनाव होने हैं। कुशेश्वरस्थान और तारापुर में होने वाले उपचुनाव को लेकर एनडीए के...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

14 जनवरी, मकर संक्रांति के दिन सूर्य मकर राशि में प्रवेश करेगे।

डॉ इंद्र बली मिश्रा ने बताया कि मकर संक्रांति पर पवित्र नदियों में स्नान, दान, जाप करने का विशेष महत्व माना...

मोकामा के घोसवरी प्रखंड में बड़ा कार्यक्रम, प्रियदर्शी पियूष ने किया जोरदार संबोधन

आज मोकामा विधानसभा के घोसवरी प्रखंड के प्रहलादपूर नारायणपुर गाँव मे शोषित वंचित एकता मंच के कार्यक्रम का सफल आयोजन प्रियदर्शी पियूष...

गरीब और मेघावी छात्र- छात्राओं को निशुल्क IIT- JEE की कोचिंग कराएगा अवसर ट्रस्ट

गरीब और मेघावी छात्रा- छात्राओं को निशुल्क IIT- JEE की कोचिंग कराएंगी अवसर ट्रस्ट. IIT JEE की तैयारी का ये सुनहरा मौका...

डब्लूजेएआई के राष्ट्रीय अध्यक्ष को मातृ शोक, भागलपुर स्थित अपने आवास पर ली अंतिम सांस

वेब जर्नलिस्ट्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया के राष्ट्रीय अध्यक्ष आनंद कौशल की माता का निधन सोमवार को हो गया। वे काफी दिनों से...

Recent Comments